Related Posts with Thumbnails

Search/ खोज


MORE STORIES

मप्र जनसंपर्क विभाग . राजभाषा प्रदर्शनी में मिला द्वितीय पुरस्कार

राष्ट्रीय हिंदी अकादमी का तीन दिवसीय सम्मेलन सम्पन्न
Bhopal:Thursday, October 6, 2011
  राष्ट्रीय हिंदी अकादमी रूपाम्बरा के 24वें अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन में मध्यप्रदेश सरकार के उपयोगी प्रकाशनों को द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। माउंट आबू (राजस्थान) में 2 से 4 अक्टूबर तक हुए इस सम्मेलन में भारत सरकार के विभिन्न प्रतिष्ठानों के राजभाषा अधिकारियों, राज्यों के जनसंपर्क अधिकारियों और भारतीय भाषाओं के रचनाकारों ने हिस्सा लिया।
 अ.भा. राजभाषा सम्मेलन की राजभाषा प्रदर्शनी में मध्यप्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण पुस्तिका ‘‘आगे आएँ लाभ उठाएँ‘‘ सहित बेटी बचाओ अभियान, लाड़ली लक्ष्मी योजना और लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत लोकसेवाएँ प्रदान करने संबंधी प्रकाशन प्रदर्शित किए गए।
मध्यप्रदेश की लोक कल्याणकारी योजनाओं और उनसे आमजन को अवगत कराने के लिए अभिनव प्रकाशनों की सराहना की गई। सम्मेलन का उद्घाटन लोकसभा के उपाध्यक्ष श्री करिया मुण्डा ने किया।

अ.भा. राजभाषा सम्मेलन में जनसंपर्क विभाग के अपर संचालक और म.प्र. सूचना केन्द्र, नई दिल्ली के प्रभारी श्री सुरेन्द्र द्विवेदी, सहायक संचालक अशोक मनवानी और म.प्र. माध्यम के कार्यरत पंचायिका पत्रिका के संपादक राकेश गौतम ने हिस्सा लिया। 
सम्मेलन के समापन पर राष्ट्रीय हिन्दी अकादमी मानद अध्यक्ष पूर्व सांसद और संसदीय राजभाषा समिति के सदस्य श्री रत्नाकर पाण्डेय एवं विशेष अतिथि आध्रप्रदेश हिन्दी अकादमी के अध्यक्ष डॉ. वाय. लक्ष्मी प्रसाद के राजभाषा शील्ड प्रदान की। सम्मेलन में आईसेक्ट और आंध्र हिन्दी अकादमी को भी सम्मानित किया गया। सम्मेलन में राष्ट्रीय कवि सम्मेलन भी आयोजित किया गया।

सम्मेलन में अकादमी के अध्यक्ष श्री स्वेदश भारती के अलावा लोकसभा सचिवालय, पावर ग्रिड कार्पोरेशन, ऑयल इंडिया लिमिटेड सहित केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के वरिष्ठ कार्यपालक उपस्थित थे।

0 comments:

 
blog template by Media Watch : header image by Campus Watch