Related Posts with Thumbnails

Search/ खोज


MORE STORIES

हद कर दी पाक ने

भारत-पाकिस्तान विदेशमंत्रियों की बातचीत से घटने की बजाय बढ़ी कड़वाहट-अमर उजाला की सुर्खी है। देशबंधु लिखता है-हद कर दी पाक ने। दैनिक जागरण का कहना है-जिद से बिगड़ गई बात, कुरैशी ने तोड़ीं कूटनीति और मेहमाननवाजी की मर्यादायें। 

बकौल दैनिक ट्रिब्यून-वार्ता खत्म वाक्‌ युद्ध शुरू। जनसत्ता ने कुरैशी के बयान की चौतरफा निंदा होने की खबर दी है। दैनिक भास्कर ने बताया है कि आईएसआई ने मुंबई हमलों के आतंकियों को नाव खरीदने के लिये २५ हजार अमरीकी डॉलर दिये थे। 
लातेहार में बारूदी सुरंग के विस्फोट और पांच जवानों के शहीद होने की खबर देते हुए राष्ट्रीय सहारा ने सेना प्रमुख वी.के. सिंह के इस बयान को बॉक्स में प्रकाशित किया है कि सेना, नक्सलियों से निपटने को तैयार रहे। जनसत्ता का विश्लेषण है कि बिहार में नक्सलियों की ताकत घट रही है, तो इसके पीछे राज्य सरकार के संगठित उपाय हैं।
जुलाई का महीना आधा बीत जाने के बावजूद मानसून बरसने में कंजूसी कर रहा है। इस पर बिजनेस भास्कर का कहना है-मानसून लडखड़ाया, खरीफ फसलों पर संकट। लेकिन पत्र ने इसी के साथ दिल्ली में डीज+ल के ढाई रुपये सस्ते होने की ख़बर दी है। साथ ही यह भी कयास है कि पेट्रोल डीज+ल पर टैक्स घट सकता है। 

नवभारत टाइम्स ने रुपये के नये प्रतीक चिन्ह का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।  नई दुनिया ने चेन्नई के एक स्कूल में लगभग दो हजार बच्चों के बैठने से बने इस प्रतीक चिन्ह का चित्र दिया है। हिंदुस्तान ने एक तरफ लखटकिया नैनो की कीमत चार फीसदी बढ़ने की ख़बर दी है तो वहीं दिल्ली आई ढाई करोड़ की मर्सिडीज को भी सुर्खी बनाया है।
हिंदुस्तान ने भारतीय खाद्य निगम के गोदामों में सड़ रहे गेहूं का सवाल उठाया है और इस सिलसिले में कृषि मंत्री शरद पवार का यह बयान प्रकाशित किया है कि खराब होने वाले गेहूं का प्रतिशत शून्य दशमलव तीन प्रतिशत से कम है।
नवभारत टाइम्स के अनुसार पारंपरिक ब्राह्मी और अश्वगंधा पर कब्ज+े की विदेशी साजिश नाकाम कर दी गई है। अमरीका की एक कंपनी में इन दोनों पदाथों से बनाये गये एक स्किन केयर प्रोडक्ट के पेटेन्ट के लिये आवेदन किया था, लेकिन भारत की ओर से इसके विरोध के बाद उसे पीछे हटना पड़ा।

0 comments:

 
blog template by Media Watch : header image by Campus Watch